propose day par ladki ko propose kaise kare | कहीं प्रपोज ना हो जाएं रिजेक्ट

propose day par ladki ko propose kaise kare | कहीं प्रपोज ना हो जाएं रिजेक्ट

 propose day par ladki ko propose kaise kare | कहीं प्रपोज ना हो जाएं रिजेक्ट

  

propose day स्पेशल - जब आप किसी गर्ल को प्रपोज करने जा रहे है तो कुछ बातों का ध्यान रखें। प्रपोज करने का ढ़ंग सही ना होने पर गल्र्य आपको ठुकरा सकती है। बाजारू या फिल्मी अंदाज में प्रपोज न करें। किसी भी गल्र्स को प्रपोज करने के पहले अपने आपसे कुछ सवाल करें। 

किसी गर्ल को प्रपोज करने के पहले रखें कुछ बातों का ध्यान वर्ना हो सकता है आपका प्रपोज रिजेक्ट 

जिस गर्ल को आप प्रपोज करने वाले हैं क्या वह आपके लायक है? क्या आप उसके लायक हैं? क्या वह भी आपको पसंद करती है? रिजेक्ट कर देने पर आपके दिल पर क्या गुजरेंगी? क्या इस का दर्द आप झेल पाएंगे। इन सब बातों का आप अच्छे से होमवर्क कर लेने के बाद ही प्रपोज के लिये अपना कदम बढ़ाएं। जससे आपको प्रपोज करने तथा उसकी प्रतिक्रिया समझने में सुविधा होगी।

 प्रपोज करने के पहले दें ध्यान कहीं प्रपोज ना हो जाएं रिजेक्ट

चलिये जानते हैं किसी गर्ल को प्रपोज करने के पहले किन-किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है। 

डरना और हकलाना ना बाबा ना 

जब भी किसी गल्र्स को प्रपोज करें कान्फिडेंश के साथ करें, डरे या हकलाए नहीं। हकलाने, डरने और बिना कान्फिडेंश वाले बाॅय को कोई भी गल्र्स पसंद नहीं करती है।

propose kaise kare

इन्हें भी जरूर पढ़ें

चैकाने वाले अंदाज ना बाबा ना

चैकाने वाले अंदाज में प्रपोज करने का प्लान बना रहें हैं तो इसे कैंसल करें. अचानक पीछे से आवाज़ देकर या प्रकट होकर आश्चर्य चकित कर देने वाले अंदाज में किया गया प्रपोज किसी भी गल्र्स को पसंद नहीं है. प्रपोज करने के लिए सिम्पल और सोबर तरीका अपनाएं. 

ladki ko propose kaise kare tips 

फुहड़ शब्दों का इस्तेमाल ना बाबा ना

ऐसे वाक्यों को प्रयोग करें जो दिल की आवाज़ हो। अधिक ज्ञान दर्शाने के लिए साहित्यिक शब्दों का प्रयोग न करें। ना ही बनावटी, भद्दा, बेवकूफी भरा फुहड़ शब्दों का इस्तेमाल करें। 

छेड़छाड़ वाला फिल्मी अंदाज ना बाबा ना

थ्कसी भी गल्र्स को छेड़छाड़ वाले फिल्मी अंदाज, धक्के मारना, सीटी बजाना या फिर टांट मार कर प्रपोज कभी ना करें। पहली बात यह शोभा नहीं देता। कोई भी गल्र्स ऐसे किए गए प्रपोज को एक्ससेप्ट नहीं करती। इसलिए बहुत ही शालिनता से प्रपोज करें। गर्ल को ओवर एक्टिंग के साथ प्रपोज ना करें वह इसे पसंद नहीं करेगी।

ladki reject kar de to kya kare

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

अपने मुंह मियां मिठ्ठू ना बाबा ना 

गल्र्स के सामने ओवर स्तार्ट बन कर या अपनी लंबी-लबी शान बघार कर मतलब अपने मंुह मियां मिठ्ठू न कर प्रपोज ना करें। क्योंकि गल्र्स बाॅय के बाॅडी लैंग्वेज को बड़ी आसानी से समझ जाती है. इस बात का भी ध्यान रखें झूठा दिखावा ना करें। 

ladki ko propose kaise kare hindi me

सेक्सी अंदाज ना बाबा ना 

आप जिसे प्रपोज करे रहे है। यदि वह आप से अधिक उम्र की है तो उसके बारे में अधिक से अधिक जान लें। मसलन क्या करती है, कितने सालों से काम करती है, उसकी रूचि क्या-क्या है, उसकी फैमेली में कौन-कौन है आदि। सभी जानकारी को एनालाइज करें और अपने आप से सवाल करें। क्या वह आप के लायक हैं या आप उसके लायक है? किसी भी गल्र्स को सेक्सी अंदाज में प्रपोज ना करें।

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

सुंदरता की तुलना ना बाबा ना

आप किसी गल्र्स के ब्युटी की तारीफ खूब करें लेकिन किसी दूसरे से इसकी तुलना न करें। जैसे तुम एश्वर्या की बिल्कुल क्लोन लगती हो। इन बातों से वह यह निष्कर्ष निकालेगी कि प्रपोज करने वाला उस पर नहीं बल्कि उसके जिस्म पर फिदा है। उसकी दिलचस्पी उससे नहीं बल्कि उसके जिस्म से हैं।

whatsapp par propose kaise kare

यहां वहां की बातें ना बाबा ना

गल्र्स से जब भी बातों का सिलसिला शुरू करें बड़े ही धीरे-धीरे अदब के साथ करंे। जल्दी-जल्दी, आधी अधूरी, बिना डिटेल वाली बातचीत सुनकर आपके बारे में उसकी फिलिंग भी अधूरी होगी और वह आप से निराश हो जायेंगी। किसी तरह की भूमिका बांधने की बजाये डायरेक्ट अपनी बात कह दें। 

आपको कोई शब्द नहीं सूझ रहा हो तो आप हाॅय, कैसी है आप, जैसे वाक्यों से बात को आरम्भ कर सकते है। इन वाक्यों में भले ही आपके प्यार का इजहार न हो, पर बातचीत का सिलसिला तो शुरू हो ही सकता है।

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

सेक्सी बातें ना बाबा ना

बातचीत का दौर एकदम कूल रखें। प्रपोज के वक्त कभी भी हाॅट यानी सेक्सी बातें ना करें। ऐसी बाते सुनकर वह खुद को असुरक्षित महसूस करने लगेगी। ऐसे में आपको सेक्सी व आवारा समझ बैठेगी।

ladki ko propose karne ka dialogue

फ्रेंड्स की हेल्प ना बाबा ना

यह कोई बात हुई, आपको किसी गर्ल से प्यार हुआ है। उसके सामने प्रपोज के लिए आप अपने फ्रेंड्स की हेल्प लें रहे हैं। यह क्लीयर से जान लें जो खुद लड़की के सामने अपने दिल की बात नहीं कर सकता गर्ल उसके प्यार को कभी एक्ससेप्ट नहीं कर सकती। कहने का मतलब है प्रपोज करो तो खुद करो वर्ना ना करो। ऐसा भी हो सकता है गर्ल तुम्हें पसंद करने की बजाएं। तुम्हारे फ्रेंड्स को ही पसंद कर लें। ऐसे में लड़की भी गई फ्रेंड्स भी गया। 

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

इन बातों पर ध्यान दें

best friend ko propose kaise kare

लड़की है कोई शैतान नहीं 

गर्ल को प्रपोज करने के पहले अपने मन से डर निकाल दें. जिसे आप प्रपोज करने जा रहे हैं वह एक लड़की है शैतान नहीं। जो आप डर के मारे मरे जा रहे हैं। अपने सपनों की राजकुमारी को पाना है तो बेधडक उसके सामने जाओ और प्रपोज कर दो।

ladke ko propose kaise kare

कुछ बूरा हो गया तो

बूरा तो तब हो जब आप गलत तरीके से प्रपोज करोगे। शालीनता से प्रपोज करें कुछ गलत नहीं होगा। फजूल की बातें सोचना बंद करें। कुछ पाना चाहते हो तो हिम्मत तो जुटाना ही पड़ेगा।

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

Relationship In Hindi | रिश्तों की बातें | Status Guru Hindi

नतीजे के बारे में ना सोचो 

यह तो सब जानते हैं। जैसा सोचोगे परिणाम वैसा ही होगा। फिर निगेटिव क्यों सोचते हो। आपका डर आपके प्रेम को हासिल करने नहीं देगा। उसे पाना चाहते हो तो अपने डर को अपने पर हावी ना होने दे। इस बात का ध्यान रखें उसकी पसंद नापसंद का ध्यान रखें। उसे स्वीकार भी करें। ठुकराये जाने पर कोई गलत स्टेप ना लें।.आखिर उसकी भी तो कोई च्वाइस होगी।

इन्हें भी जरूर पढ़ें –

Love sad shayari status hindi for girlfriend | Status Guru Hindi

सही समय का इंतजार करें .

प्रपोज करना कोई हंसी का खेल नहीं जब मर्जी आयी उस वक्त प्रपोज कर दिया। इसके लिए सही समय का होना जरूरी है। भला यह कैसे पता चलेेगा की यह समय छीक रहेगा। इसके लिए बहुत अधिक रिचर्स करने की जरूरत नहीं हैं। गर्ल के रूटिन पर ध्यान दे। उसे फाॅलो करें। जब उसका मूड सही हो उस वक्त प्रपोज करें। इस बात का ध्यान रखें मूड खराब होने पर प्यार-व्यार कुछ अच्छा नहीं लगता। 

इस वेबसाइट पर भी विजिट करें – Business Maantra

फ्रेंड्स, propose day par ladki ko propose kaise kare | कहीं प्रपोज ना हो जाएं रिजेक्ट - आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा। आर्टिकल पसंद आने पर इंतजार ना करें, कॉपी करें और जल्दी से अपने फ्रेंड्स या पार्टनर को शेयर करें। FacebooklinkedinTwitterpinterestTumblr, Skype, Instragram, WhatsApp शेयर करें। धन्यवाद

इन्हें भी  पढ़ें –